Breaking News

समाज का विकास पद व स्वार्थ के त्याग से ही सम्भवः साईं रविदास

# समाज का विकास पद व स्वार्थ के त्याग से ही सम्भवः साईं रविदास
सिन्धी युवा समिति को दिलायी गयी पद एवं गोपनीयता की शपथ
सुरेश गांधी
वाराणसी। शहर के सिगरा स्थित एक होटल में सिंधी युवा समिति का 14वां शपथ ग्रहण समारोह हुआ जिसके मुख्य अतिथि गोरखपुर के साईं रविदास जी ने सर्वसम्मति से चयनित संरक्षक चन्दन रुपानी, अध्यक्ष रामचन्द्र कृष्णा, सचिव पवन शादीजा, कोषाध्यक्ष संजय मृगवानी समेत सभी पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। तत्पश्चात् मनोज लखमानी की अपील पर मुख्य अतिथि ने संस्था द्वारा प्रकाशित पत्रिका ’समर्पण’ का विमोचन किया। शपथ ग्रहण के दौरान नयी कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने सिंधी संस्कृति को नवजीवन प्रदान करने का संकल्प लिया।
इसके पहले कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा भगवान झूले लाल की मूर्ति पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। तत्पश्चात् मुख्य अतिथि ने कहा कि समाज का विकास पद और स्वार्थ के बलिदान और त्याग से होता है। शिक्षित और संगठित समाज ही प्रगति करता है।
इसी क्रम में संरक्षक चन्दन रूपानी ने कहा कि युवा किसी भी राष्ट्र व समाज की धरोहर होते हैं। युवाओं के प्रयास से ही देश का तेजी से विकास सम्भव है। इस मौके पर आये अतिथियों का स्वागत संस्थाध्यक्ष अनिल बजाज, सचिव सुनील वाध्या व राकेश वलेचा ने संयुक्त रूप से किया। साथ ही समस्त अतिथियों को स्मृति चिन्ह व माल्यार्पण करके सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन जीवन लखमानी ने किया।
इस अवसर पर विजय राजवानी, राज चांगरानी, नरेश वडानी, दिलीप आहूजा, धर्मेन्द्र सेहरा, विक्की मध्यानी, दीपक गंगवानी, विवेक बदलानी, विशन रूपेजा, जय निहलानी, संजय टहलानी, इशांत बाध्यता, मयंक हरचानी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। अन्त में कमल हरचानी ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

No comments