Breaking News

प्रयागराज में बनेगा भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन का भव्य मन्दिर

# प्रयागराज में बनेगा भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन का भव्य मन्दिर

मन्दिर प्रांगण में धर्मशाला के साथ ठहरने के लिये बनेंगे कमरे

अप्रैल में शिलान्यास के साथ होगा भूमि पूजनः राकेश जायसवाल

प्रयागराज। बड़े-बुजुर्गों की प्रेरणा से जनपद के समाजसेवी एवं शिक्षा क्षेत्र से जुड़े राकेश जायसवाल द्वारा आराध्य देव भगवान राज राजेश्वर सहस्त्रबाहु अर्जुन जी का भव्य मन्दिर एवं धर्मशाला बनवाने का वीणा उठा लिया गया है। इसकी जानकारी होने पर जहां स्वजातीय बंधुआंे द्वारा हर स्तर से सहयोग करने का आश्वासन दिया जा रहा है, वहीं समाज के हर वर्ग के लोग श्री जायसवाल के इस नेक कार्य की सराहना कर रहे हैं।
इस बाबत हुई एक भेंट के दौरान श्री जायसवाल ने बताया कि उक्त मन्दिर व धर्मशाला का निर्माण लखनऊ राजमार्ग एवं दिल्ली-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित नवाबगंज बाईपास (प्रयागराज) पर होगा। उक्त स्थान पर 2.5 बीघा जमीन सुनिश्चित हुआ है जिसको अमली-जामा पहनाने का कार्य भी शुरू हो गया है। उक्त स्थल को चुनने का कारण बताते हुये उन्होंने कहा कि राज्य एवं राष्ट्रीय मार्ग होने से प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश के कोने-कोने से अपने समाज के लोग सुगमता से यहां पहुंच जायेंगे।
श्री जायसवाल ने बताया कि 25 फीट ऊंचे प्रवेश द्वार के साथ दिव्य मन्दिर में कुलदेवता सहस्त्रबाहु की प्रतिमा रहेगी जिनके अगल-बगल दो अन्य प्रतिमाएं रहेंगी। मन्दिर के खुले प्रांगण में स्थापित भगवान सहस्त्रबाहु की 30 फीट ऊंची प्रतिमा रहेगी जहां पहुंचने के लिये प्रवेश द्वार से लेकर वहां तक छोटे-छोटे फाउण्टेन रहेंगे। इतना ही नहीं, एक भव्य आडोटोरियम सभागार के साथ उसके ऊपर दो तल पर स्वजातीय लोगों के ठहरने के लिये दो दर्जन कमरे रहेंगे तथा एक खुला लॉन भी रहेगा।
अन्त में स्वजातीय बंधुओं से इस नेक कार्य को सम्पादित करने के लिये आगे आने की अपील करते हुये श्री जायसवाल ने बताया कि आगामी 12 अप्रैल 2020 दिन रविवार को आयोजित होली मिलन समारोह के दिन इस मन्दिर के लिये शिलान्यास एवं भूमि पूजन का कार्य सुनिश्चित है।


No comments