Breaking News

रोटरी क्लब जौनपुर द्वारा कोरोना वायरस हेतु जनमानस निःशुल्क जागरूकता शिविर


जौनपुर । 
समाधान न्यूज 365: 
नीरज कुमार श्रीवास्तव#

रोटरी क्लब जौनपुर द्वारा कोरोना वायरस हेतु जनमानस निःशुल्क जागरूकता शिविर

कोरोना वायरस से उतपन्न होने वाली बीमारी को ले कर आम जनमानस में फैली हुई तमाम तरीके की भ्रांतियों को ध्यान में रखते हुए शहर की प्रमुख समाज सेवी संस्था रोटरी क्लब जौनपुर ने  कृषि भवन परिसर के नजदीक स्थित पार्क में वरिष्ठ चिकित्सक रोटेरियन डॉक्टर शैलेश सिंह जी की अगुआई में निःशुल्क जागरूकता शिविर का आयोजन किया ।

डाक्टर शैलेश सिंह जी ने उपस्थित जनमानस को बताया कि इस शिविर के माध्यम से हमारा छोटा से प्रयास है कि लोग कोरोना वायरस के बारे में फैल रही भ्रामक बातो से बचे जिससे कि समाज मे व्यर्थ के भय के माहौल को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मौसम में लगभग हर वर्ष कोई न कोई बीमारी एक गम्भीर समस्या बन कर विश्व पटल पर अपनी दस्तक देती है और वर्तमान परिदृश्य में मौजूद संसाधनों से उस पर जल्द ही काबू पा लिया जाता है कोरोना वायरस भी ठीक उसी प्रकार से जल्द काबू में हो जाएगा ।उन्होंने कहा कि यदि सम्भव हो तो अभी किसी भी प्रकार की विदेश यात्रा से अगले कुछ दिनों तक  परहेज करें , सार्वजनिक स्थलों एक साथ भीड़  में इकट्ठे होने से बचे और अपने आस पास यदि ऐसा कोई भी व्यक्ति नजर आए या परिवार का कोई सदस्य यदि सर्दी जुकाम,सर दर्द और सुखी खांसी से पीड़ित दिखाई दे तो उसे तुरंत नजदीकी सरकारी अस्पताल में जांच कराने के लिए प्रेरित करे साथ ही साथ चेहरे पर मास्क का प्रयोग अवश्य करे, हाथों को कुछ भी खाने से पहले साबुन से अच्छी तरह से अवश्य धोए और सम्भव हो तो मांसाहार इत्यादि से बचे तथा ऐसे खाने को अपनी आहार में जोड़े जिससे व्यक्ति का प्रतिरक्षा तंत्र मजबूत हो सके ।

इस अवसर पर डॉक्टर शैलेश सिंह जी ने शिविर के माध्यम से 100 लोगो को बचाव हेतु सरकार से सुझाई गयी होम्योपैथिक दवाईयों का भी निशुल्क वितरण किया ।इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष अमित कुमार पांडेय जी ने कहा कि रोटरी क्लब जौनपुर द्वारा आगे भी इस प्रकार के शिविर के माध्यम से लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा ताकि लोगो मे भ्रामक प्रचार के कारण परेशानी न उतपन्न हो । किया । इस अवसर पर रो० श्याम वर्मा , केके मिश्रा, रविकान्त जायसवाल, शशांक श्रीवास्तव, अजय गुप्ता, श्वेताभ श्रीवास्तव, मनीष गुप्ता इत्यादि उपस्थित रहे। अंत मे सचिव शिवांशु श्रीवास्तव जी ने आये हुए सभी सदस्यों का और आमजनमानस को धन्यवाद ज्ञापित

लाइक व सबस्क्राब करने के लिए नीचे दर्शित लिंक को क्लिक करें

https://twitter.com/niraj_patrakar

Whatsapp no.: 9839109441 पर ग्रुप ज्वाइन करने हेत रेक्वेस्ट भेजें और रहें अपडेट

No comments