Breaking News

निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिया निर्देश


 

Samadhannews 365 # Niraj Kumar Srivastava

निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिया निर्देश

    जौनपुर। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ प्र द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न निर्देश दिए गए । मतदाता सूची में के  संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 से पूर्व की गतिविधिया अन्तर्गत पोलिंग स्टेशनों के सम्भाजन के उपरान्त बूथ लेबिल अधिकारियों/ सुपरवाइजरों की नियुक्ति पर जानकारी ली । आलेख्य प्रकाशन से पूर्व राजनैतिक दलों की बैठक के बारे में निर्देश दिए गए।  सभी सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की ईआरओनेट पर लॉगिन की स्थिति की समीक्षा की ।  सभी मतदाता पंजीकरण केन्द्रों पर कम्प्यूटर एवं सहवर्ती उपकरणों की उपलब्धता  डेमोग्राफिकल सिमिलर इन्ट्रीज के संबंध में जानकारी ली और निर्देश दिया कि जनपद स्तर समीक्षा की जाए, किसी भी दशा में काम रुकने न पाए।

नया वोटर बनने हेतु फार्मों को आनलाइन सबमिट करने के बारे में एन.वी.एस.पी, वोटर पोर्टल एवं वोटर हेल्पलाइन ऐप को प्रोमोट किये जाने के संबंध में निर्देश दिए गए।

सभी मतदान केन्द्रों पर पदाभीतअधिकारी नियुक्त किया जाय। 

, बीएलओ के  गरुण ऐप डाउनलोड कराया जाय तथा इसका प्रशिक्षण देकर सूचना देने के निर्देश दिए गए।  स्वीप योजनान्तर्गत कालेजों में गठित निर्वाचन साक्षरता क्लब को सक्रिय करते हुए हर कालेज में निर्वाचन कक्ष बनाया जाय। 18, व 19 वर्ष आयु पूर्ण करने वाले युवाओं को व महिलाओं को विशेष रूप से मतदाता बनने हेतु प्रेरित किया जाय।

 ईवीएम/ वीवीपैट से संबंधित  की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि ईवीएम के जागरूकता के लिए शेड्यूल बना ली जाए। कोविड प्लान एवं डिस्ट्रिक्ट मैनेजमेंट प्लान की तैयारी की समीक्षा भी  की। 

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश, उप जिलाधिकारी सदर हिमांशु नागपाल, राजेश वर्मा, अमिताभ यादव ,जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, रमेश चंद्र यादव आदि उपस्थित रहे।

लाइक व सबस्क्राइब करने के लिए नीचे दर्शित लिंक को क्लिक करें

No comments