Breaking News

# अमन गुप्ता#samadhannews365#niraj kumar srivastava


 

अमन गुप्ता दिल्ली पब्लिक स्कूल आर के पुरम से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की थी। जिसके बाद वह दिल्ली विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री हासिल की। आगे सीए CA की डिग्री पाने के लिए ICI मे दाखिला लिया। फिर उन्होंने इंडियन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस इन फाइनेंस एंड स्टेजी से मास्टर ऑफ बिजनेस एमबीए की डिग्री हासिल की।


अमन गुप्ता DPS से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। जिसके बाद वह दिल्ली विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री हासिल की। आगे सीए CA की डिग्री के लिए ICI मे दाखिला लिया। फिर उन्होंने इंडियन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस इन फाइनेंस एंड स्टेजी से मास्टर ऑफ बिजनेस एमबीए की डिग्री हासिल की।


अमन गुप्ता के वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं उन्होंने प्रिया डागरी से शादी की है अमर प्रिया के घर दो बेटी ने जन्म लिया जिसका नाम मिया गुप्ता और अदा गुप्ता है।


वह BoAt के सह-संस्थापक के अलावा साल 2005 से लेकर 2010 के बीच एडवांस टेली मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के सह संस्थापक व सीईओ के पद पर कार्य किए थे। उन्होंने साल 2003 से सिटी बैंक के सहायक निर्देशक के पद पर काबिज थे। आगे वह साल 2012 में हरमन इंटरनेशनल कंपनी में सेल्स मैनेजर के रूप में भी कार्य कर रहें थे। आगे वह इंटरनेशनल एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया D2C के अध्यक्ष के तौर पर भी काम किए। साल 2021 दिसंबर में भारतीय टेलीविजन के रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया में जज के रूप में टीवी पर अपनी शुरुआत की।


अमन गुप्ता दुनिया की लोकप्रिय कंपनी BoAt के सह संस्थापक है। इन दिनों शार्क टैंक इंडिया नामक शो के जज के तौर पर अपने टीवी करियर की शुरुआत की है। ये शो अमेरिकी कॉरपोरेटिव रियलिटी शो के तर्ज पर बनाई गई है। जो पूरी तरह से नए व्यापार मॉडल और विचार विचारों का मूल्यांकन करता है। शार्क टैक इंडिया शो 20 दिसंबर 2021 को भारत में लोकप्रिय टीवी चैनल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित किया गया। इस शो में अमन गुप्ता के अलावा जज की कुर्सी पर पियूष बंसल लेंसकार्ट.कॉम के फाउंडर व सीईओ, नमिता थापर एमक्योर फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड की कार्यकारी निदेशक,अनुपम मिताली पीपल ग्रुप के संस्थापक और सीईओ,सुनील ग्रोवर BharatPe के एमडी और फाउंडर, विनीता सिंह शुगर कॉस्मेटिक के सीईओ व फाउंडर और ग़ज़ल अलग ममाअर्थ के सह-संस्थापक और सीईओ शामिल है।

अमन गुप्ता Boat के सह संस्थापक है। और दुनिया के जाने माने बिजनेस है। एक रिपोर्ट के अनुसार अमन गुप्ता की कुल संपति 95 मिलियन डॉलर है।


अमन गुप्ता साल 2012 में दुनिया के चहेते हरमन इंटरनेशनल कंपनी में सेल्स मैनेजर के रूप में भी कार्य किये थे।

लाइक व सबस्क्राइब करने के लि ए नीचे दर्शित लिंक को क्लिक करें

No comments