Breaking News

लेखपाल को घूस लेने के आरोप में निलंबित किया गया



बदलापुर (जौनपुर)। एसडीएम अर्चनाओ झा ने खतौनी में नाम दर्ज करने के लिए 40 हजार रुपये घूस लेने के आरोप में लेखपाल को निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई तहसीलदार राकेश कुमार की जांच रिपोर्ट पर हुई है। 

कुशहा गांव निवासी चंद्रप्रकाश मिश्र ने आईजीआरएस में शिकायत कर आरोप लगाया था कि कानूनगो ने आबादी दर्ज करने के लिए एक लाख रुपये की मांग की थी। लेखपाल यशपाल को 40 हजार रुपये लेने का आरोप आईजीआरएस में खतौनी में नाम दर्ज कराने को लेकर शिकायत की गई थी। इसकी जांच कराने के बाद दोषी पाए जाने पर लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। कानूनगो के घूस मांगने का कोई साक्ष्य नहीं प्राप्त हुआ। अर्चना ओझा, एसडीएम लेखपाल यशपाल को 40 हजार रुपये अग्रिम धनराशि के रूप में दे दिया गया। शेष धनराशि काम होने के बाद देने पर समझौता हुआ था। 

इसी तरह   खतौनी  में नाम दर्ज करने के लिए की कुशहा गांव के ही रामराज खरवार ने 50 हजार रुपये और रवि गुप्ता ने 45 हजार रुपये घूस देने की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोपत्र देकर की थी। एसडीएम अर्चना ओझा ने शिकायत की जांच तहसीलदार राकेश कुमार घूस लेने के आरोप में एसडीएम लेखपाल को किया निलंबित ने को सौंपी थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर एसडीएम ने लेखपाल यशपाल को निलंबित कर दिया। अब नायब तहसीलदार वृजेंद्र सिंह जांच कर रहे हैं।

No comments