Breaking News

वायरस को भगाने के लिये हर घर से बजी थाली व ताली

# वायरस को भगाने के लिये हर घर से बजी थाली व ताली
देशवासियों की सेवा में तत्पर लोगों का बढ़ाया गया उत्साह
जौनपुर। बड़े-बुजुर्ग हमेशा कहते रहते हैं कि सुख के अलावा अन्य समय पर भले अलग रहें लेकिन दुख की घड़ी में सभी लोग एक साथ हो जायं। यह कहावत रविवार को उस समय चरितार्थ हुआ जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू में सभी धर्म व जाति के लोग एक हो गये। इतना ही नहीं, रविवार को सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक अपने घरों में रहने की बात मानने वाले लोगों ने शाम 5 बजकर 5 मिनट पर शंख, घण्टे, ढोल, नगाड़े, थाली सहित ताली से वायरस को भगाने का एक अनोखा प्रयास किया।
देखा गया कि जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीणांचलों तक सभी धर्म व जाति के लोगों ने शाम को अपने घर के दरवाजे, छत, बालकनी आदि पर घण्टे-घड़ियालों, शंख, ढोल, नगाड़े, थाली, ताली बजाकर जहां वायरस को दूर भगाने का प्रयास किया, वहीं इस महामारी में हमारी सेवा के लिये खड़े सेना, चिकित्सक, नर्स, वार्ड ब्वाय, मेडिकल, पुलिस के जवान एवं सफाईकर्मियों का उत्साहवर्धन किया।
सुइथाकला संवाददाता के अनुसार कोरोना वायरस को नष्ट करने के लिये शाम 5 बजते ही गांवों में लोग ताली, थाली आदि बजाने के अलावा वाद्य यंत्रों पर घण्टे व शंख ध्वनि से वातावरण को भर दिये।
शाहगंज संवाददाता के अनुसार स्थानीय नगर सहित आस-पास के क्षेत्रों में लोगों ने शाम 5 बजकर 5 मिनट पर शंख, घण्टे, थाली, ताली बजाकर बजाकर हमारी सेवा में लगे लोगों का उत्साह बढ़ाया। देखा गया कि स्थानीय कस्बे की नन्ही बच्ची परी बड़ों को देखते हुये स्वयं थाली लेकर घर के बाहर आ गयी। उसके जज्बे को देखते हुये हर कोई कह दिया कि अब कोरोना हमारे देश से अवश्य भाग जायेगा।
मुफ्तीगंज संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र की बाजारों के साथ गांवों में भी लोगों ने उत्साह से लबरेज होकर अपनी बालकनी इत्यादि में खड़े होकर ताली, थाली, घण्टी आदि बजाकर स्वास्थ्य, पुलिस, मीडियाकर्मियों का हौसला बढ़ाया। वहीं गांवों में भी लोगों ने जमकर बजाकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुहिम का समर्थन किया। स्वास्थ्य, सफाई, पुलिसकर्मियों का हौंसला बढ़ाया गया। हालांकि गांव में कहीं कोई स्वास्थ्य कर्मी नजर नहीं आया लेकिन फिर भी ग्रामीणों ने पूरे मनोयोग से उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना किया।

No comments