Breaking News

जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में की बैठक


जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में की बैठक

जौनपुर।
समाधान न्यूज 365:
नीरज कुमार श्रीवास्तव#
जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह द्वारा अन्य जनपदों एवं प्रदेशों से जनपद में आए लोगों की निगरानी रखने, गौशाला हेतु दान में प्राप्त भूसा एवं मनरेगा कार्य के संबंध में समस्त खंड विकास अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई।

     बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि बाहर से आए लोगों का डाटा तैयार करें। माननीय उच्च न्यायालय का निर्देश है कि प्रत्येक 400 व्यक्तियों पर एक अधिकारी उनकी निगरानी के लिए लगाया जाए ।बाहर से आने वाला प्रत्येक किस साधन से आया है इसकी जानकारी प्राप्त करें  । उन्होंने कहा कि बाहर से आए प्रत्येक व्यक्ति का डाटा तैयार करके रखें तथा उसे प्रतिदिन अपडेट भी करें। इस कार्य के लिए आशा तथा ग्राम प्रधान का सहयोग लें।यह भी सुनिश्चित कराएं की बाहर से आया हुआ प्रत्येक व्यक्ति हर हालत में 21 दिन होम क्वॉरेंटाइन में रहे, अगर उनमें से किसी को भी कोरोना के लक्षण प्रतीत हो तो उसकी तत्काल सूचना दें ।
   विभिन्न लोगों द्वारा दान में दिए गए भूसा के संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जो भी भूसा दान में प्राप्त हुआ है उसे तत्काल भूसा बैंक में रखवायें । खंड विकास अधिकारी शाहगंज अनुराग राय द्वारा सबसे ज्यादा 526 कुंतल भूसा प्राप्त  कर उसे भूसा बैंक में पहुंचाने पर  जिलाधिकारी द्वारा उनकी सराहना की गई तथा उन्हें प्रशंसा पत्र देने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त खंड विकास अधिकारी महाराजगंज, जलालपुर, करंजकला द्वारा दान में प्राप्त शत प्रतिशत भूसे को  भूसा बैंक में पहुंचाने पर  जिलाधिकारी द्वारा प्रशंसा की गई तथा अन्य खंड विकास अधिकारियों को प्राप्त भूसे  को तत्काल भूसा बैंक में रखवाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त खंड विकास अधिकारी गौशालाओं के निकट बंजर पड़ी जमीन को लेखपाल से संपर्क कर चिन्हित कराकर  उसमें  हरा चारा उगाएं । मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि खंड विकास अधिकारियों के माध्यम से अब तक लगभग 4000 कुंतल भूसा दान में प्राप्त किया जा चुका है।
     जिलाधिकारी ने मनरेगा के तहत समस्त ग्राम पंचायतों में कार्य प्रारंभ कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत जो भी कार्य कराया जाए वह धरातल पर दिखना चाहिए, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही अथवा भ्रष्टाचार क्षम्य नहीं होगा। जिलाधिकारी ने समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि गांव में जो भी फर्जी जॉब कार्ड बने हैं उन्हें निरस्त करें तथा जो मजदूर बाहर से आए हैं उनके जॉब कार्ड बनवाएं तथा मनरेगा के तहत उनको कार्य देना  सुनिश्चित कराएं ।
    बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला ,जिला विकास अधिकारी दयाराम, जिला पंचायत राज अधिकारी, उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह तथा समस्त खंड विकास अधिकारी उपस्थित रहे ।

नीचे लिखे लिक को क्लिक करके लाइक व फॉलो अवश्य करे और रहें अपडेट :


Whatsapp no.: 9839109441 पर ग्रुप ज्वाइन करने हेत रेक्वेस्ट भेजें और रहें अपडेट

No comments