Breaking News

परिषदीय विद्यालयों में निःशुल्क ड्रेस वितरण में भ्रष्ट सप्लायरो के विरोध में प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन।


जौनपुर । 
समाधान न्यूज 365: 
नीरज कुमार श्रीवास्तव# 

परिषदीय विद्यालयों में निःशुल्क ड्रेस वितरण में भ्रष्ट सप्लायरो के विरोध में प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन।

वर्चुअल मीटिंग के जरिए हुई प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक।

    जौनपुर l शनिवार को प्राथमिक शिक्षक संघ की एक वर्चुअल बैठक जिलाध्यक्ष अमित सिंह की अध्यक्षता में हुई जिसमें विभिन्न विकास क्षेत्र के अध्यक्ष/मंत्री द्वारा बताया गया कि कुछ भ्रष्ट फर्म के लोग विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों पर उच्चाधिकारियों का नाम लेकर दबाव डाल रहे है कि एसएमसी की बैठक का कोरम पूरा करके ड्रेस हम लोंगो से ही लेना ही पड़ेगा क्योकि हमको बीएसए कार्यालय से ड्रेस बांटने का अधिकार प्राप्त हुआ है। इस पर जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी से बात किया तो वार्ता में उन्होंने स्पष्ट रूप से अवगत कराया कि उनके द्वारा किसी भी फर्म को वितरण के लिए नही कहा गया है, यह विद्यालय प्रबंध समिति का पूर्णतः अधिकार है कि वे किससे गुणवत्तापूर्ण ड्रेस क्रय करते है। उन्होंने प्रधानाध्यापकों से ये जरूर कहा कि शासन के मंशानुरूप प्राप्त गाइडलाइन के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ड्रेस क्रय करे। यदि ऐसा कोई कह रहा है तो उसकी जांच कराई जाएगी।
तत्पश्चात जिलाध्यक्ष ने शिक्षकों को आगाह करते कहा कि आपलोग किसी फर्म के दबाव में न आकर विद्यालय प्रबंध समिति के माध्यम से शासन के मंशानुरूप गुणवत्तापूर्ण ड्रेस क्रय करे जिससे निर्धारित समय के अंदर बच्चों को ड्रेस वितरण का कार्य किया जा सके क्योकि ये शासन की गाइडलाइन के अनुसार विद्यालय प्रबंध समिति को तय करना है कि ड्रेस कहाँ से क्रय करें। तथा उन्होंने पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी महोदय से मांग किया कि ऐसे फर्मों की जाँच करा कर ब्लैक लिस्टेड करते हुए उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही कराने का कष्ट करें जिससे परिषदीय विद्यालय के विद्यालय प्रबंध समिति आवश्यक कार्यवाही कर जल्द से जल्द किसी भी फर्म से गुणवत्तापूर्ण ड्रेस क्रय करे जिससे माननीय स्कूली शिक्षा महानिदेशक के निर्देशानुसार निर्धारित समय के अंदर ड्रेस वितरण का कार्य किया जा सके।


लाइक व सबस्क्राइब करने के लिए नीचे दर्शित लिंक को क्लिक करें

No comments