Breaking News

माँ दुर्गा जी विद्यालय के निदेशक सूर्यांश प्रकाश सिंह ने शिक्षा जगत में बढ़ाया जौनपुर का नाम #samadhannews365

 यंग डायरेक्टर ऑफ़ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित हुए माँ दुर्गा जी विद्यालय के निदेशक सूर्यांश प्रकाश सिंह



   जौनपुर । माँ दुर्गा जी विद्यालय समूह जौनपुर के निदेशक व वरिष्ठ भाजपा नेता सूर्य प्रकाश सिंह (मुन्ना) के पुत्र सूर्यांश प्रकाश सिंह को मुंबई के एक पाँच सितारा होटल में एशियन एजुकेशन लीडरशिप सिंपोशियम एंड अवॉर्ड्स 2023 समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए “यंग डायरेक्टर ऑफ़ द ईयर” अवार्ड से सम्मानित किया है। उक्त कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलँगाना, आंध्रप्रदेश महाराष्ट्र व बांग्लादेश सहित सैंकड़ों की संख्या में शिक्षाविद् उपस्थित रहे। हर प्रदेश से विभिन्न वर्ग में एक एक शिक्षाविद् को सम्मानित किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश से एकमात्र माँ दुर्गा जी विद्यालय समूह के निदेशक श्री सूर्यांश प्रकाश सिंह को ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा के उत्थान हेतु यंग डायरेक्टर ऑफ़ थे ईयर २०२३ के अवार्ड से सम्मानित किया गया जिससे देश में जौनपुर जनपद का भी नाम शिक्षा क्षेत्र में ऊँचा हुआ।


कार्यक्रम में सूर्यांश प्रकाश सिंह ने एक परिचर्चा में देश के विभिन्न प्रदेशों से आये शिक्षाविदों का “भारत में शिक्षा के भविष्य” पर मार्गदर्शन भी किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मुंबई (साउथ) के सांसद व पूर्व केंद्रिय मंत्री श्री अरविंद सावंत मुंबई हाई कोर्ट की जज श्रीमती रेवती मोहिते उपस्थित रहे। इस उपलब्धि पर माँ दुर्गा जी विद्यालय विद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षकों व सभी छात्रों में हर्ष की लहर दौड़ गई व सभी ने अपने निदेशक सूर्यांश प्रकाश सिंह को विद्यालय व ज़िले को गौरवान्वित करने के लिए बधाई दी। विदित हो कि माँ दुर्गा जी विद्यालय के निदेशक सूर्यांश प्रकाश सिंह  जिले में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए निरंतर शिक्षा उत्थान हेतु कार्यक्रमों का आयोजन करते रहते हैं। 

 अभी कुछ माह पहले ही ज़िले के सभी सीबीएसई विद्यालयों के लिए नवीन शिक्षा नीति पर एक कार्यशाला माँ दुर्गा जी विद्यालय में आयोजित किया गया था जिसमे सीबीएसई से सचिव श्री अनुराग त्रिपाठी बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित रहे थे।


विदित हो की माँ दुर्गा जी विद्यालय के निदेशक सूर्यांश प्रकाश सिंह ज़िले में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए अक्सर कई कार्यक्रमों का आयोजन विद्यालय में करते रहते हैं।

No comments