Breaking News

योग दिवस पर माँ दुर्गा जी विद्यालय में सीबीएसई के इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों के लिए योग को एक विषय के रूप में किया गया शामिल



samadhannews365 #samadhanviews

    जौनपुर । आज दिनांक 21 जून 2023 को माँ दुर्गा जी विद्यालय, सिद्दीक़पुर, जौनपुर में प्रातः 7 बजे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग व प्राणायाम का अभ्यास किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक श्री सूर्यांश प्रकाश सिंह के साथ विद्यालय के समस्त शिक्षकगण व कर्मचारीयों ने सामूहिक रूप से अनुलोम-विलोम, कपालभाँति, सूर्यनमस्कार, ताड़आसान सहित कई योग क्रियाओं का अभ्यास किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक श्री सूर्य प्रकाश सिंह “मुन्ना” ने स्वस्थ एवं निरोगी जीवन के लिए योग को अपने दैनिक क्रिया का अंग बनाने पर ज़ोर दिया।


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौक़े पर विद्यालय के निदेशक श्री सूर्यांश प्रकाश सिंह ने शिक्षणसत्र 2023-24 से सीबीएसई के कक्षा 11 व 12 के विद्यार्थियों के लिए कौशल विकास विषय के रूप में एक अतिरिक्त विषय - *योग (विषय कोड -841) * की भी पढ़ाई प्रारंभ करने की घोषणा की। अब सीबीएसई के कक्षा 11 व 12 के बच्चे योग विषय को एक अतिरिक्त विषय लेकर बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे जिसके अंक भी उनके परीक्षा परिणाम में जुड़ेंगे।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक: सूर्य प्रकाश सिंह (मुन्ना), प्रधानाचार्य अशोक सिंह, उपप्रधानाचार्य पी डी सिंह, विपिन सिंह, आर पी मौर्य व अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहे।



No comments