Breaking News

‘वन टीम-वन ड्रीम’ के तहत मण्डल 3 को ऊंचाई पर ले जाना ही मेरा उद्देश्यः आलोक सेठ

# ‘वन टीम-वन ड्रीम’ के तहत मण्डल 3 को ऊंचाई पर ले जाना ही मेरा उद्देश्यः आलोक सेठ
नवनिर्वाचित मण्डलाध्यक्ष का कार्यकाल शुरू, रामनगरी अयोध्या से शुरू होंगे चक्रवार कार्यक्रम
जौनपुर। जेसीआई जोन तृतीय के नवनिर्वाचित मण्डलाध्यक्ष आलोक सेठ का कार्यकाल नव वर्ष के साथ ही शुरू हो गया जिसके साथ उनके विभिन्न कार्यक्रम भी निर्धारित हो गये। इस बाबत उन्होंने बताया कि जोन का पहला कार्यक्रम लाम आफिसर्स टेªनिंग सेमिनार के रूप में 11-12 जनवरी को रामनगरी अयोध्या से शुरू हो रहा है जिसके अलावा अन्य शहरों में भी चक्रवार कार्यक्रम बन गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण जेसीआई की आत्मा है जो बदलाव का सोपान है। प्रशिक्षण के क्षेत्र में इस वर्ष वृहद रूप से कार्य होगा।
मण्डलाध्यक्ष श्री सेठ ने बताया कि ‘वन टीम-वन ड्रीम’ के अन्तर्गत मण्डल 3 को जेसीआई इण्डिया में एक नयी ऊंचाई पर ले जाना है। इस वर्ष वृहद रूप से रक्तदान के लिये लोगों को जागरूक करने के साथ अधिक से अधिक रक्तदान करने की कहते हुये उन्होंने बताया कि नेशनल थीम ब्रीज द गैप के अन्तर्गत जेसीआई और आम जनता के बीच का पुल बनकर उनको आगे बढ़ाने में पूरी मदद करना है।
उन्होंने कहा कि जेसीआई के उद्देश्यों को हर आम नागरिक तक पहुंचाना एवं लोगों में सकारात्मक बदलाव लाना ही मेरा उद्देश्य है। हर लाम में एक परमानेन्ट प्रोजेक्ट कराना है, ताकि जेसीआई हर इंसान के दिल में बस सके। इस समय मौसम परिवर्तित हो रहा है जिसके लिये जल संरक्षण, पोधरोपण आदि को प्रमोट करने की बात कहते हुये उन्होंने बताया कि नेशनल प्रोजेक्ट के तहत समाधान, सुरक्षा, स्वच्छ जल को आमजन तक पहुंचाने के लिये दिशा निर्देश जारी हो गया है।
अन्त में उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ व पश्चिम बंगाल में अधिक से अधिक लाम खोलकर जेसीआई के अधिक से अधिक सदस्य बनाने की बात कहते हुये मण्डलाध्यक्ष ने कहा कि जेसीआई जोन तृतीय उपरोक्त प्रान्तों में फैला हुआ है तथा इतने बड़े क्षेत्रफल का मण्डलाध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद का दायित्व मिलना मेरे लिये बड़े गर्व की बात है।

No comments