Breaking News

समाज के साथ राष्ट्र हित में भी काम करेगा जायसवाल क्लबः राष्ट्रीय अध्यक्ष

# समाज के साथ राष्ट्र हित में भी काम करेगा जायसवाल क्लबः राष्ट्रीय अध्यक्ष
डा. काशी प्रसाद जायसवाल को मिले भारत रत्नः मनोज जायसवाल
जायसवाल क्लब ने वाराणसी में किया नूतन वर्ष अभिनन्दन समारोह
सुरेश गांधी
वाराणसी। जायसवाल क्लब के तत्वावधान में जगतगंज स्थित क्लब के कार्यालय पर अभिनन्दन समारोह का आयोजन हुआ जहां उपस्थित लोगों ने नये साल की बधाई दिये।
इस मौके पर क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि क्लब न सिर्फ समाज के लोगों की समस्याओं को दूर करने एवं उत्थान के लिये, बल्कि राष्ट्रहित में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का काम करेगा। समाज के लोगों की राजनीति में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी हो और जिम्मेदारियां मिले, इसके लिये वे केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर से मिले। चर्चा के दौरान मंत्री जी से मांग की गयी कि डा. काशी प्रसाद जायसवाल को मरणोपरान्त भारत का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न‘ प्रदान करने के साथ उनके नाम पर टिकट जारी किया जाय। साथ ही सरकारी के साथ एनसीआरटी के किताबों में भी उनकी जीवनी प्रकाशित की जाय।
इसी क्रम में श्री जायसवाल ने क्लब के विस्तारीकरण पर चर्चा करते हुये कहा कि बिना किसी भेदभाव के हर सदस्य निस्वार्थ भाव से समाज के लिये काम कर रहा है। परिणाम यह है कि क्लब मौजूदा हाल में ग्राम पंचायत से लेकर तहसील, जिला, प्रदेश एवं देश के साथ पूरी दुनिया में अपना नाम रोशन कर रहा है। श्री जायसवाल ने बताया कि जल्द ही देश के हैदराबाद, कर्नाटक व चेन्नई में राष्ट्रीय कमेटी की बैठक होगी।
इसके अलावा आगामी 14 मार्च को होली मिलन समारोह आयोजित किया गया है जहां राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी होगी। अन्त में श्री जायसवाल ने विवाह पर किये जा रहे फिजूलखर्ची पर चिन्ता व्यक्त करते हुये इस फिजूलखर्ची को समाज हित में खर्च करने की अपील किया। इस अवसर पर क्लब के तमाम पदाधिकारी सहित सैकड़ों स्वजातीय लोग उपस्थित रहे।

No comments