Breaking News

अच्छे नागरिक बनाने के उद्देश्य से रासेयो शिविर आयोजित

# अच्छे नागरिक बनाने के उद्देश्य से रासेयो शिविर आयोजित
जौनपुर। जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में संचालित महाविद्यालयों में राष्ट्रीय सेवायोजना के तहत शिविर का आयोजन हुआ। इस मौके पर वक्ताओं ने रासेयो के उद्देश्य पर प्रकाश डाला।
जलालपुर संवाददाता के अनुसार जनहित स्नातकोत्तर महाविद्यालय महिमापुर, गोमटी नगर, जलालपुर में 7 दिवसीय शिविर का आयोजन हुआ जिसके मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी सिरकोनी राम निहोर सरोज ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुये दीप प्रज्ज्वलित करके शुभारम्भ किया। इसके बाद महाविद्यालय के प्रबन्धक गुलाब चन्द्र सरोज पूर्व विधायक ने अतिथियों को माल्यार्पण करने के अंगवस्त्रम भेंट किया। तत्पश्चात प्राचार्य डा. उदय प्रताप सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। साथ ही शिविरार्थियों को राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में बताया। कार्यक्रम अधिकारी डा. सुमन सिंह ने शिविरार्थियों को रासेयो के उद्देश्य सहित इसका लाभ बताकर शिविरार्थियों का उत्साहवर्धन किया। इसी क्रम में डा. विजय मौर्य ने शिविरार्थियों को रासेयो के कर्तव्यों और इससे समाज के लिये समाजसेवा करके समाज को नयी दिशा दिखाने के लिये प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रवक्ता डा. अश्विनी कुमार, डा. संजय यादव, डा. संजय पाठक, अशोक यादव, श्यामधनी यादव, जयनाथ प्रसाद सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।
रामकिशुन महाविद्यालय सिद्दीकपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत विशेष शिविर लगा जिसका शुभारम्भ राज यादव जिला महाविद्यालय प्रभारी युवा भारत पतंजलि ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित करके किया। तत्पश्चात् उन्होंने कहा कि छात्रों के अन्दर उत्तम चारित्रिक गुणों का विकास करना ही राष्ट्रीय सेवा योजना का अंतिम लक्ष्य है, क्योंकि श्रेष्ठ गुणों वाला नागरिक ही समाज और देश को नई दिशा दे सकता है। इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि महाविद्यालय के डायरेक्टर गौरव सिंह ने कहा कि समाजसेवा के माध्यम से छात्रों के व्यक्तित्व का विकास करना ही रासेयो का मुख्य उद्देश्य है। इस मौके पर आये लोगों का स्वागत कार्यक्रम अधिकारी डा. सिद्धार्थ शंकर सिंह ने किया। संचालन उर्वशी और शिवंशी ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर शेष कुमार यादव, मनोज विश्वकर्मा, डा. नीलेश पाठक, आलोक श्रीवास्तव, डा. धनंजय, श्याम बिहारी यादव, सुरेश यादव, शरद सिंह, अम्बुज सिंह, रमेश चन्द्र मालवीय, धर्मसेन, विन्देश्वरी चौबे, रिया, रूपा, सीमा, मृदुला, प्राची, वंदना, प्रियांशी, श्रुति, दिग्विजय, दीपक, ऋत्विक सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

No comments