Breaking News

एक और कोरोना पाॅजिटिव का पाया जाना चिन्तनीय


Coronavirus: Harvey Weinstein tests positive - BBC News# एक और  कोरोना पाॅजिटिव का पाया जाना चिन्तनीय
जौनपुर । देश के कई राज्यों में लगातार बढ रहे कोराेना पीड़ितों की संख्या जहाँ भविष्य की चिन्ताओं को बढ़ाती है वहीं जौनपुर में कोरोना मरीजों के मामले में ज्यादा सुरक्षित प्रतीत हो रहा था परन्तु अब कोरोना जौनपुर में भी पॉव पसारता हुआ दिखाई पड़ रहा है आज जौनपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। संक्रमित व्यक्ति देवरिया (बदलापुर) से बताया जा रहा है। 
समाधान बिन्दु ः जैसा कि सर्वविदित सत्य यह है कि कोरोना से लड़ने का एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेन्सिंग के फार्मूले का शक्ति से पालन है। तो आइए हम एक अच्छे व सच्चे नागरिक होने की मिसाल कायम करें स्वंय को सुरक्षित रखना ही परिवार व समग्र समाज की सुरक्षा है।

इस मुसीबत की घड़ी में बहुत से लोग समाजसेवा में तन– मन– धन से लगे हुए हैं जहॉ लगातार उनके भी जान का जोखिम भी बना हुआ है।समाज के ऐसे जिम्मेदार लोगों को भी सतर्क होना जरूरी है। ऐसे समाजसेवियों को कड़ाई से स्वयं को सुरक्षित रखने में कोई कोर – कसर नहीं छोड़नी चाहिए क्यों कि समाज के साथ ही आप अपने परिवार के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं – 
कुछ बिन्दुओं पर जरूर से अमल करें 
1. जब भी बाहर से घर पर जायें कपड़ों को बिना कुछ सोचे धोने के लिए निकाल दे अच्छा होगा कि ऐसे कपड़ों को पहले धूप में डाल दें बाद में धुल दें।
2. हॉथ को अच्छी तरह से हैण्डवास या साबुन से अवश्य साफ करें हो सके तो स्नान करे।
ईश्वर आप सभी को स्वस्थ व सुरक्षित रखे।

No comments